How to Use Different Types off bullets in Ms Word Bullets Use - ID Card Make

How to Use Different Types off bullets in Ms Word Bullets Use - ID Card Make प्लीज सब्सक्राइब एंड प्रेस द बेल आइकॉन फॉर मोर कंटेंट हेलो एवरीवन नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एक और नई वीडियो पर दोस्तों आज के इस वीडियो के अंदर मैं आप.

How to Use Different Types off bullets in Ms Word Bullets Use

लोगों को सिखाऊंगा आज के इस वीडियो की तरफ दोस्तों यहां पर देख सकते हो मेरे पास microsoft's यूज करने के लिए कुछ आपको यहां पर टाइप करना बहुत ही जरूरी है तो.

दोस्तों यहां पर मैं एग्जांपल के तरह मैं आप लोगों को यहां पर सिखाने वाला हूं कुछ नेम वगैरह टाइप करते हैं जैसे कि यहां पर मैं टाइप करूंगा तो कुछ इस तरीके से मैंने एक यहां पर टॉपिक टाइप किया है दोस्तों.

देख देख सकते हो यहां पर टॉपिक टाइप क्या जस्ट इसको सेलेक्ट करते हुए जस्ट यहां पर बोल्ड करते हुए अंडरलाइन करना चाहूंगा दोस्तों देख सकते हो दो ऑप्शन यहां पर मैं यूज़ कर रहा हूं थोड़ा सा यहां पर फंट.

साइज इंक्रीज करूंगा और दोस्तों यहां पर एंटर करते हुए सबसे पहले ये दोनों को यानी कि बोल्ड और अंडर अंडरलाइन के यहां पर मैं ऑन बोल्ड कर दूंगा न अंडरलाइन करूंगा उसके बाद दोस्तों यहां पर मैं इसको रिमूव स्पेस.

आफ्टर पैराग्राफ करना चाहूंगा जस्ट यहां पर क्लिक करते हुए तो दोस्तों देख सकते हैं इस तरीके से यहां पर मैंने कुछ इस तरीके से टाइप किया अब मैं दोस्तों यहां पर कुछ बुलेट्स यूज करना चाहूं तो दोस्तों.

देख सकते हो यहां पर बुलेट्स का ऑप्शन आपको देखने को मिलेगा दोस्तों आप लोग देख सकते हो बेसिकली बुलेट्स आपको यूज करने का इतना ही यहां पर बुलेट्स है अगर आपको दोस्तों मान लीजिए यहां से आपको ज्यादा.

बुलेट यूज करना है यानी कि आपको फिंगर वाला बुलेट्स एरो का डिफरेंट डिफरेंट टाइप्स का बुलेट्स वगैरह आपको यूज करना है तो आपको जाना पड़ेगा दोस्तों डिफाइन न्यू बुलेट्स के अंदर आप लोग ध्यान से देखिए.

आपको क्लिक करना है डिफाइन न्यू बुलेट्स के अंदर ध्यान से देखिए डिफाइंड न्यू बुलेट्स के अंदर क्लिक करना है यहां पर क्लिक करने के बाद आपको दोस्तों डिफाइंड न्यू बुलेट का ऑप्शन देखने को मिलेगा यहां.

पर आपको तीन ऑप्शन देखने को मिलेगा आपको यहां पर सिंबल और पिक्सल्स और दोस्तों फंट तो सिंपल दोस्तों आपको लाजमेंट कहां से बुलेट्स का चाहिए वो आपको यहां पर अप्लाई कर सकते हो अदर वाइज दोस्तों आपको यहां पर.

सिंबल पिक्चर्स जो भी लगाना है आप यहां पर बुलेट्स का थ्रू यूज कर सकते हो बेसिकली आपको पिक्सर्स वगैरह के लिए बुलेट्स बनाने हो भी वो भी आप लोग इजली लगा सकते हो बेसिकली दोस्तों मैं यहां पर आप लोगों को.

दो स्टेप सिखाने वाला हूं सिंबल और पिक्सल्स जस्ट यहां पर क्लिक करते हुए सिंबल के अंदर क्लिक करते तो यहां पर आप लोग देख सकते हो धीर सारा सिंबल यहां पर आ चुका है यानी कि बुलेट्स के थ्रू लगाने के.

    लिए यहां पर सिंबल आ चुका है अगर आपको - ID Card Make

    दोस्तों इस टाइप का बुलेट्स का सिंबल लगाना है तो वो आप लोग लगा सकते हो अदर वाइज दोस्तों आपको डिफरेंट डिफरेंट और सिंबल चाहिए तो यहां पर आपको क्लिक करना.

    है यह वाला आइकन के अंदर क्लिक करते आपको दोस्तों स्क्रोल डाउन करते हुए आपको दोस्तों यहां पर डब्लू का लाइन आपको फाइंड करना पड़ेगा दोस्तों देख सकते हैं डब्लू का लाइन आ चुका है आपको दोस्तों यहां पर.

    तीन फंट के अंदर बुलेट्स देखने को मिलेंगे यानी कि आपको सिंबल्स देखने को मिलेगा जस्ट आपको यहां पर वेब डिंग्स के अंदर क्लिक करोगे तो यहां पर आप लोग देख सकते हो ढेर सारा वेब डिंग्स के अंदर सिंबल आ.

    चुका है अगर आपको दोस्तों मान लीजिए इसके अंदर आपको जो भी एक बुलेट्स लगाना है जैसे कि ये वाला टिक मार्क लगाना है जस्ट आपको ओके कर देना है ओके करने के बाद दोस्तों देख सकते हैं यहां पर ये राइट वाला बुलेट.

    आ चुका है जस्ट इसको ओके करना है तो आप लोग देख सकते हैं यहां पर बुलेट आ चुका है और आपको दोस्तों मान लीजिए यहां पर क्लिक करते हु फिर से डिफाइन न्यू बलेट सिंबल्स के अंदर क्लिक करते हुए यहां पर जाओगे तो.

    आपको एक और फंट है दोस्तों विंग डिंग्स फंट आप लोग ध्यान से देखिए विंग डिंग्स फंट आपको इजली मिल जाएगा आपका कंप्यूटर के अंदर इली ये फंट अवेलेबल है जस्ट आपको यहां पर ढेर सारा सिंबल्स देखने को मिले.

    है जैसे कि ये वाला पेंसिल राइटिंग जैसे कि ये वाला हैंड राइट हैंड का इमेजेस फिंगर इमेजेस जैसे कि ओ ढेर सारे यहां पर आपको सिंबल देखने को मिले जैसे कि यहां पर आपको एरोज इस टाइप का जैसे कि इसको क्लिक.

    करते ओके करूंगा तो यहां पर आप लोग देख सकते हो रोस का आइकन आ चुका है जस्ट इसको ओके करोगे तो यहां पर आ चुका है अब आपको जो भी डिटेल्स व टाइप करना है जैसे कि इस तरीके से एंटर करने के बाद इजली यहां पर.

    इस तरीके से आ चुका है जस्ट एंटर फिर से आप जो भी टाइप करना है जैसे कि तो दोस्तों कुछ इस तरीके से मैंने इंटर इंटर देकर यहां पर ब्लेट यूज करना आप लोगों को सिखा चुका हूं इसी के अंदर वन टाइम टैप करोगे.

    तो आपको यहां पर फिर से क्लिक करते हुए

    आपको डिफाइंड न्यू बुलेट्स के अंदर ही जाकर आपको यहां पर क्लिक करते हुए फिर से सिंबल के अंदर जाकर जैसे कि यह वाला फिंगर सिंबल आपको पसंद है तो ओके जस्ट फिर से.

    ओके करोगे तो यहां पर आप लोग देख सकते हो यह वाला फिंगर का सिंबल भी आ चुका है जस्ट फिर से इसको वन टाइम क्लिक करते हुए डिफाइन न्यू ब्लड्स के अंदर क्लिक करते सिंबल और सिंबल आपको यूज़ करना है जैसे कि.

    इसको डबल क्लिक करोगे तो सभी यहां पर बड़ा होगर आपको देखने को मिलेंगे जैसे कि ये वाला एरो आप क्लिक करना है जस्ट ओके तो ओके करना है तो आप लोग इस तरीके से यूज़ करोगे अगर आपको दोस्तों यहां पर और टाइप.

    का जैसे कि यहां पर आपको और भी सिंबल अप्लाई करना है जैसे कि यहां पर क्लिक करते हुए जस्ट आपको ये वाला डॉट के अंदर क्लिक करते हुए यहां पर विंगडिंग्स टू के अंदर जाओगे तो और भी यहां पर आपको ढेर.

    सारा सिंबल्स डिफरेंट टाइप का देखने मिलेगा तो यहां पर भी फिर से आपको जा पर ंग लिंगस 3 के अंदर जाओगे तो यहां पर एरोज का टाइप आपको देखने को मिलेगा जो भी एरोज आपको पसंद है जैसे कि इस टाइप के एरो पसंद.

    है जस्ट क्लिक ओके यहां पर आ चुका है ओके ओके करने के इस टाइप का आ चुका है और आपको दोस्तों फिर से डिफाइन न्यू बुलेट सिंबल और आपको एरोज आपको यूज करना है जैसे कि इस टाइप का ओके जस्ट फिर से ओके यहां पर आप.

    लोग देख सकते एरस चेंज हो चुका है अगर आपको दोस्तों और भी सिंबल जैसे कि आपको आपको यहां पर कांटेक्ट नंबर ही आपको टाइप करते हुए करते हुए करते हुए जाना है तो आपको यहां पर कांटेक्ट के लिए भी सिंबल आप.

    लोग अप्लाई कर सकते जैसे कि फोन का सिंबल आप लोग देख सकते हो यह वाला ओके और ओके जैसे कि इस तरीके से आप लोग अगर आपको यहां पर कांटेक्ट नंबर ही आपको जगह यहां पर आपको टाइप करना है तो वो भी आपको यहां पर.

    इस तरीके से यूज कर सकते जैसे कि आपको लोकेशन लोकेशन का यहां पर बुलेट्स बनाने है तो वो भी आप लोग बना सकते हो यहां पर आपको क्लिक करते हु सिंपल यहां पर क्लिक करते हुए जस्ट डिफाइन न्यू बुलेट्स क्लिक.

    आपको सिंबल उसके बाद दोस्तों देख सकते हो ढेर सारे सिंबल्स यहां पर अवेलेबल है आपको जो सिंबल पसंद है इस तरीके से क्लिक करते हुए अप्लाई कर सकते हो इजली जैसे कि विंडोज का सिंबल ओके ओके करोगे तो इस.

    तरीके से सिंबल भी यहां पर आ जाएगा जस्ट इसको आप मैनेज वगैरह करते इस तरीके से मैनेज वगैरह भी कर सकते हो कुछ भी दिक्कत वाली आपको यहां पर बात नहीं जो भी आपको सिंबल पसंद है लगा सकते है मान लीजिए.

    दोस्तों इसके अंदर आपको पिक्सल्स यहां पर अप्लाई करना है जैसे कि डिफाइन न्यू बुलेट्स पिक्सल्स के अंदर क्लिक करोगे तो यहां पर आपको पिक्चर्स फाइल करने का ऑप्शन देखने को मिलेगा इस मध आपको जो भी.

    पिक्चर्स पसंद है जैसे कि आपको कुछ लोगो वगैरह यहां पर अप्लाई करना है जैसे कि जो भी आपको यहां पर पिक्चर्स लगाना है जैसे कि ये वाला पिक्चर्स आपको लगाना है जस्ट इसको इंसर्ट आपको यहां पर ओके कर देना है.

    तो दोस्तों देख सकते हो यहां पर पिक्सल्स का भी लोगो यहां पर आ चुका है यानी कि इस तरीके का इमेजेस भी आ चुका है फिर से आपको जाकर डिफाइन न्यू पलेट्स सिंबल आपको जो भी सिंबल लगाना लगा सकते हैं जो भी पिक्सस.

    लगाना है वो भी यहां पर आप लोग आसानी से लगा सकते हो जैसे कि फॉर एग्जांपल के लिए मैं ये वाला इमेज यूज करना चाऊंगा जस्ट इंशर्ट ओके तो कुछ इस तरीके से यहां पर भी ये पिक्चर्स आ चुकी इसी तरीके से आप लोग.

    DISCLAIMER: In this description contains affiliate links, which means that if you click on one of the product links, I'll receive a small commission. This helps support the channel and allows us to continuetomake videos like this. All Content Responsibility lies with the Channel Producer. For Download, see The Author's channel. The content of this Post was transcribed from the Channel: https://www.youtube.com/watch?v=CS-bmmzNEQw
Previous Post Next Post