42 Automatic Passport Size Photo in Ms Word Background Change Automatic Passport Photo in Ms Word - ID Card Make

42 Automatic Passport Size Photo in Ms Word Background Change Automatic Passport Photo in Ms Word - ID Card Make प्लीज सब्सक्राइब एंड प्रेस द बेल आइकॉन फॉर मोर कंटेंट हेलो एवरीवन नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एक और नई वीडियो पर दोस्तों आज के इस वीडियो के अंदर मैं आप लोगों को सिखाऊंगा.

42 Automatic Passport Size Photo in Ms Word Background Change Automatic Passport Photo in Ms Word

को लाइक नहीं किया है तो प्लीज लाइक जरूर कर लीजिए दोस्तों बढ़ते हैं आज के इस वीडियो की तरफ दोस्तों यहां पर देख सकते हैं मेरे पास ट करना है a4 पेपर का साइज जस्ट आपको यहां.

पर क्लिक करते हुए आपको जाना है मार्जिंस के ऊपर में मार्जिंस के ऊपर में क्लिक करने के बाद आपको सिंपली सेलेक्ट करना है नैरो मार्जिन जस्ट आपको यहां पर क्लिक करते हुए इस तरीके से कंप्लीट पेज रेडी.

होकर आ चुका है अब आपको दोस्तों यहां पर ऑटोमेटिक पासपोर्ट साइज फोटो क्रिएट करने के लिए थोड़ा सा आपको यूनिक सा ट्रिक आपको अप्लाई करना है उसके लिए आपको जाना है सिंपली इंसर्ट टैब के अंदर इंसर्ट टैब के.

अंदर जाने के बाद आपको सिंपली टेबल वाले सेक्शन के ऊपर में आपको क्लिक करना है टेबल वाले सेक्शन के ऊपर में क्लिक करने के बाद आपको टेबल सेलेक्ट करना है 6:7 का तो दोस्तों देख सकते हो यहां पर.

मैंने सेलेक्ट किया है 6:7 आप लोग देख सकते हो 6 * 7 का यहां पर मैंने टेबल सेलेक्ट किया जस्ट इसको मैं क्लिक करूंगा क्लिक करने के बाद आप लोग देख सकते हो कंप्लीट टेबल इंसर्ट हो चुका है टेबल.

इंसर्ट होने के बाद दोस्तों आपको यहां पर एक ऑप्शन देखने को मिलेगा दोस्तों यहां पर आपको क्लिक करते हुए क्लिक करना है क्लिक करने के बाद सभी टेबल सेलेक्ट हो जाएगा सेलेक्ट होने के बाद आपको दो ऑप्शन देखने.

को मिलेगा दोस्तों देख सकते हो यहां पर टेबल टूल्स के अंदर सिंपली आपको यहां पर लेआउट के अंदर क्लिक करना है लेआउट के अंदर क्लिक करने के बाद आपको जाना है प्रॉपर्टीज पैनल के ऊपर में प्रॉपर्टीज.

पैनल के ऊपर में क्लिक करने के बाद आपको यहां पर टेबल का हाइट और वेट मैनेज करना पड़ेगा तो उसके लिए आपको जाना है सबसे पहले रॉ वाले सेक्शन के ऊपर में रॉ वाले सेक्शन के ऊपर में क्लिक करने के बाद आपको.

यहां पर क्लिक करना है स्पेसिफाई हाइट के ऊपर में यहां पर एगजैक्टली पासपोर्ट साइज का ही हाइट देना है उसके लिए दोस्तों आपको सिंपली 1.5 इंचे का हाइट देना है उसके बाद आपको जाना है कॉलम के ऊपर में कॉलम के ऊपर.

में जाने के बाद यहां पर आपको 1.2 का वेट देना है आप लोग देख सकते हो मैंने यहां पर रॉ के ऊपर में 1.5 दिया है कॉलम के ऊपर में 1.2 दिया है इसी तरीके से आपको भी यहां पर 1.2 और 1.5 का हाइट और वेट रखना.

है उसके बाद सिंपली आपको ओके करना है ओके करने के बाद आप लोग देख सकते हो कंपलीटली टेबल रेडी होकर आ चुका है अब यहां पर आप लोग देख सकते हो दूसरा पेज भी यहां पर निकल कर आ चुका है सिंपली इसको रिमूव करने.

Posts Related:

    के लिए जस्ट फर्स्ट वाले टेबल के फर्स्ट - ID Card Make

    वाले पेज के ऊपर में क्लिक करते हुए यहां पर आपको रूलर वाले सेक्शन आपको दिख रहा होगा दोस्तों यहां पर क्लिक करते थोड़ा सा आपको डाउन कर देना है डाउन टेबल रेडी होकर.

    आ चुका दोस्तों देख लीजिए टेबल कंपलीटली रेडी होकर आ चुका है अब आपको सिंपली क्या करना है इंसर्ट वाले टैब के ऊपर में क्लिक करते हुए आपको यहां पर पिक्सल्स वाले सेक्शन के ऊपर में क्लिक करना है पिक्सल्स.

    के ऊपर में क्लिक करने के बाद आपको जो भी इमेज का पासवर्ड साइज फोटो बनाना है वही इमेजेस आपको यहां पर इंसर्ट करना है उसके लिए दोस्तों डेस्कटॉप के ऊपर में मेरे पास यहां पर एक इमेजेस है दोस्तों देख सकते हो.

    ये वाले इमेजेस को मैं यहां पर इंसर्ट कर रहा हूं इंसर्ट करने के बाद आप लोग देख लीजिए इमेज आ चुका है इमेज आने के बाद सिंपली क्या करना है इसको यहां पर फॉर्मेट के ऊपर में क्लिक करते हुए आपको दोस्तों.

    रैप टेक्स्ट के ऊपर में क्लिक करते हुए इन फ्रंट ऑफ टेक्स्ट के ऊपर में क्लिक करना है यहां पर क्लिक करने के बाद इस इमेजेस को आप इ इस तरीके से ड्रैग एंड ड्रॉप कर सकते हो उससे पहले दोस्तों इसको आपको यहां.

    पर बैकग्राउंड रिमूव करना बहुत ही जरूरी है तो उसके लिए दोस्तों आपको क्लिक करते हुए यहां पर रिमूव बैकग्राउंड का ऑप्शन है ध्यान रखें दोस्तों यह रिमूव बैकग्राउंड आपको.

    न वगैरह वर्जन आप लोग इंस्टॉल कर लीजिए तो इजली ये ऑप्शन आपको देखने को मिलेगा जस्ट आपका यहां पर क्लिक करते हुए इस तरीके से रिमूव बैकग्राउंड हो चुका है दोस्तों थोड़ा सा यहां पर रिमूव बैकग्राउंड हो.

    चुका है जहां-जहां पर बैकग्राउंड रिमूव नहीं हो रहा है उसको आपको यहां पर इस तरीके से मार्क एरिया टू कीप के अंदर क्लिक करते आप लोग देख सकते हैं यहां पर क्लिक करते हुए इस तरीके से आपको ड्रॉ कर.

    देना है ड्रॉ करने के बाद दोस्तों देख सकते हो थोड़ा सा रिमूव हो चुका है यहां पर क्लिक करते हुए इस तरीके से कंप्लीट बैकग्राउंड रिमूव हो चुका है जस्ट आपको यहां पर कीप चेंजेज के ऊपर में क्लिक करना.

    है यहां पर आप लोग देख सकते हो कीप चेंजेज

    के ऊपर में क्लिक करने के बाद इस तरीके से बैकग्राउंड कंपलीटली रिमूव हो चुका है रिमूव होने के बाद अब आपको दोस्तों क्या करना है फॉर्मेट के ऊपर में ही आना है.

    उसके बाद आपको यहां पर क्रॉप वाले सेक्शन के ऊपर में क्लिक करते हुए इस तरीके से आपको इजली यहां पर क्रॉप कर लीजिए जितना आपको पार्ट क्रॉप करना है इसी तरीके से आपको पार्ट को क्रॉप करते हुए यहां पर सेट.

    करना है यानी कि पासपोर्ट साइज का फोटो बनाना है ना उसके हिसाब से आपको यहां पर फोटोज को क्रॉप कर देना है आपको जो भी फोटोज है इसी तरीके से आपको क्रॉप करते हुए काम करना है क्रॉप करने के बाद.

    दोस्तों देख सकते हो कंपलीटली क्रॉप हो चुका है अब आपको क्या करना है राइट क्लिक करते हुए फॉर्मेट पिक्सर्स केप में क्लिक करते हैं थोड़ा सा इसको पिक्सल्स का एडिटिंग करना है फॉर्मेट पिक्सल्स के ऊपर.

    में क्लिक करने के बाद आपको दोस्तों यहां पर फॉर्मेट पिक्सल्स का डायलॉग बॉक्स देखने को मिलेगा जस्ट आपको यहां पर क्लिक करते पिक्सल्स वाले सेक्शन के ऊपर में क्लिक करते हुए आप लोग देख सकते.

    हो पिक्सल्स वाले सेक्शन के ऊपर में क्लिक करते हुए यहां पर आपको क्लिक करना है यहां पर क्लिक करने के बाद सिंपली आपको अ पिक्सस करेक्शन के ऊपर में क्लिक करना है पिक्सस करेक्शन के ऊपर में क्लिक करने के.

    बाद आपको यहां पर दो ऑप्शन देखने को मिलेगा जस्ट आपको ब्राइटनेस और कंट्रास्ट को आपको यहां पर काम करना है तो सिंपली मैं यहां पर ब्राइटनेस 50 10 पर इंक्रीज कर दूंगा और दोस्तों यहां पर कंट्रास्ट.

    माइनस 5 पर डिक्रीज कर दूंगा तो दोस्तों देख सकते हो थोड़ा सा फोटोज के अंदर क्लेरिटी आ चुका है सिंपली इसको क्लोज कर देना है क्लोज करने के बाद अब आपको क्या करना है इसके ऊपर में बैकग्राउंड ऐड करना.

    है बैकग्राउंड ऐड करना बहुत ही सिंपल सा प्रोसेस है जस्ट आपको क्या करना है इंसर्ट टैब के अंदर क्लिक करते हुए शेप्स के अंदर जाना है शेप्स के अंदर जाने के बाद आपको रेक्टेंगल शेप्स आपको यहां पर सेलेक्ट.

    करना है रेक्टेंगल शेप सेलेक्ट करने के बाद इस तरीके से आपको रेक्टेंगल यहां से कंप्लीट इसी तरीके से ड्रॉ कर देना है ड्र करने के बाद इसको आपको थोड़ा सा मैनेज वगैरह करना चाहते हो तो भी इस तरीके से कर.

    सकते हो थोड़ा सा इधर-उधर करते हुए आपको इसको सेंड बैकवर्ड कर देना है सेंड बैकवर्ड करने के बाद आप लोग देख सकते हैं इसको यहां पर आउटलाइन के ऊपर में जाकर थोड़ा सा आउटलाइन आपको यहां पर इंक्रीज कर.

    देना है आउटलाइन कलर यहां से आपको ब्लैक कर देना है ब्लैक करने के बाद दोस्तों देख सकते हो फोटोस को थोड़ा सा ऊपर करते इस तरीके से काम कर देना है थोड़ा सा काम करने के बाद दोस्तों देख सकते हो कंप्लीट.

    यहां पर काम हो चुका अब आपको दोस्तों इसको सलेक्शन करने में थोड़ा सा आपको प्रॉब्लम होगा तो उसके लिए आपको कुछ भी दिक्कत वाली बात नहीं जस्ट आपको फॉर्मेट के ऊपर में क्लिक करते ह यहां पर आपको एक ऑप्शन देखने.

    को मिलेगा सिलेक्शन पेन जस्ट आपको यहां पर क्लिक करना है यहां पर क्लिक करने के बाद आपको सिलेक्शन ऑप्शन देखने को मिलेगा जस्ट आपको यहां पर पिक्चर्स के अंदर सेलेक्ट करना है रेक्टेंगल के अंदर सेलेक्ट करना.

    है यहां से आप लोग सेलेक्ट कर सकते हो मुझे दोस्तों रेक्टेंगल के अंदर सेलेक्ट करना है तो यहां पर इसको मैं सेलेक्ट करते हुए थोड़ा सा इसको ऊपर कर दूंगा थोड़ा सा ऊपर करने के बाद दोस्तों यहां पर मैं इसको.

    कॉलर चेंज करूंगा तो उसके लिए दोस्तों आपको जो भी कलर चेंज करना है इस तरीके से आप लोग इ भी कलर चेंज कर सकते हो रेड येलो ब्लू जो भी आपको पसंद है तो फिलहाल के लिए दोस्तों ब्लू कलर का ब्लू का थोड़ा सा मैं.

    यहां पर डार्क वर्जन सेलेक्ट कर रहा हूं तो यहां पर मोर फील कलर ऑप्शन के में क्लिक करते हुए यहां पर दोस्तों थोड़ा सा डार्क ब्लू यहां पर सेलेक्ट करने का ट्राई कर रहा हूं दोस्तों देख सकते हो थोड़ा सा.

    डार्क ब्लू इस तरीके से सेलेक्ट करते हुए यहां पर मैं इसको ओके कर दूंगा ओके करने के बाद थोड़ा सा मुझे इसको थोड़ा सा और लाइट यूज कर दूंगा थोड़ा ही जस्ट हां लिटल बिट जस्ट इस तरीके से ओके कर दूंगा ओके.

    करने के बाद दोस्तों देख सकते हो यहां पर कंप्लीट बॉर्डर और बैकग्राउंड वगैरह भी रेडी हो चुका है अब आपको क्या करना है इस दोनों को सेलेक्ट करना है दोनों को सेलेक्ट करने के सिंपल सा प्रोसेस है.

    दोस्तों जस्ट आपको कीबोर्ड का कंट्रोल बटन होल्ड करते हुए इस तरीके से दोनों को सेलेक्ट करना है दोनों को सेलेक्ट करने के बाद सिंपली आपको फॉर्मेट ऑप्शन के ऊपर में आना है यहां पर आपको ऑप्शन देखने को.

    मिलेगा ग्रुप वाले जस्ट यहां पर आपको क्लिक करते हुए ग्रुपिंग का ग्रुप कर देना है आप सिंपली आपको यहां पर क्लिक करते हुए ग्रुप कर देना है ग्रुप करने के बाद दोस्तों आप लोग देख सकते हो इजली ग्रुप हो.

    चुका है ग्रुप होने के बाद दोस्तों इसको क्या करना है सिंपली शिफ्ट होल्ड करते हुए इस तरीके से साइज छोटा करते हुए थोड़ा सा पेज का ज़ूम करते हुए इस तरीके से यहां पर आपको अटैच कर देना है सिंपली शिफ्ट होल्ड.

    करते थोड़ा थोड़ा सा अटैच कर देना है अटैच करने के बाद इस तरीके से यहां पर आप लोग देख सकते हो इतना प्यारा तरीके से यहां पर कंप्लीट अटैच हो चुका है अटैच होने के बाद दोस्तों देख सकते हो कितना प्यारा तरीके.

    से काम हो चुका है अब आपको दोस्तों इसको ऑटोमेटिक करने के लिए इसको क्लोज कर देना है क्लोज करने के बाद दोस्तों अब आपको क्या करना है सी टेबल के अंदर क्लिक करना यानी कि ये इमेज के अंदर क्लिक करना है.

    इमेज के अंदर क्लिक करने के बाद आपको जाना है मेलिंग्स टैप के अंदर यहां पर क्लिक करते हुए आपको दोस्तों सिंपली दो ऑप्शन करना है सबसे पहले स्टार्ट मेल मर्स उसके बाद लेवल्स के ऊपर में आपको क्लिक करना है.

    ध्यान से देखिए ये प्रोसेस आपको समझने में आसान हो जाएगा दोस्तों यहां से आप लोग इजली जो भी ऑटोमेटिक करना चाहते हो यहां से ही सब सब कुछ काम कर सकते हो सिंपली आपको जाना है स्टार्ट मेल मर्ज लेवल.

    लेवल्स के ऊपर में क्लिक करने के बाद थोड़ा सा वेट करने के बाद आपको यहां पर देख सकते हो लेवल ऑप्शन देखने को मिलेगा जस्ट आपको इसको कुछ भी छेड़ कान करने की जरूरत नहीं सिंपली आपको ओके कर देना है.

    ओके करने के बाद फिर से ओके करना है ओके करने के बाद दोस्तों अब आपको दूसरा वाले सेल्स के अंदर क्लिक करना है सेल्स के अंदर क्लिक करने के बाद दोस्तों आपको यहां पर अपडेट लेवल्स के अंदर क्लिक करना है.

    ध्यान से देखिए दोस्तों तो अपडेट लेवल्स के अंदर आपको यहां पर क्लिक करना है अपडेट लेवल्स के अंदर क्लिक करने के बाद आप लोग देख सकते हो ऑटोमेटिक सब कुछ यहां पर पासवर्ड साइज फोटो कंपलीटली क्रिएट होकर आ.

    DISCLAIMER: In this description contains affiliate links, which means that if you click on one of the product links, I'll receive a small commission. This helps support the channel and allows us to continuetomake videos like this. All Content Responsibility lies with the Channel Producer. For Download, see The Author's channel. The content of this Post was transcribed from the Channel: https://www.youtube.com/watch?v=z4k3kEj_zd4
Previous Post Next Post